earthquake today in delhi

Earthquake of 7.2 Magnitude Occurred in Xinjiang, China Today, Tremors Felt in Delhi-NCR Also

According to China Earthquake Administration, भूकंप का केंद्र सुबह 2:09 बजे (1809 GMT) और उत्तर पश्चिम चीन के शिनजियांग क्षेत्र में वुशी काउंटी के पहाड़ी सीमा क्षेत्र में 22 किमी (13 मील) की गहराई पर आया।

Chinese state media ने बताया कि मंगलवार को किर्गिस्तान-झिंजियांग सीमा क्षेत्र में 7.1 तीव्रता का भूकंप आया, जिसमें कई लोगों के घायल होने और घरों के गिरने की खबर हैl इसके बारें में निचे बिस्तार से बताया गया हैl earthquake aaj tak

earthquake aaj takChina Earthquake Administration के अनुसार, भूकंप का केंद्र सुबह 2:09 बजे (1809 GMT) और उत्तर पश्चिम चीन के शिनजियांग क्षेत्र में वुशी काउंटी के पहाड़ी सीमा क्षेत्र में 22 किमी (13 मील) की गहराई पर आया जिसका नतीजा शिनजियांग भूकंप एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र वुशी से लगभग 50 किमी (31 मील) दूर है, भूकंप के केंद्र के आसपास 20 किमी (12 मील) के दुरी पर लगभग पांच गांव बसा हैl उस गांव के अंदर चीन में भूकंप नेटवर्क केंद्र के अनुसार, सुबह 8 बजे तक 40 बार झटके का महसूस किए गए हैं।

चीन के वीबो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नेटिज़ेंस ने बताया कि भूकंप उरुमकी, कोरला, काशगर, यिंग और आसपास के इलाकों में जोरदार महसूस किया गया।

पिछले 24 घंटों में, शिनजियांग में कुछ बड़े भूकंप आए हैं।

निकटवर्ती कजाकिस्तान में, आपातकालीन मंत्रालय ने 6.7 की तीव्रता वाले नवीनतम भूकंप की सूचना दी।

चीन से यह खबर मिले है की शिन्हुआ ने कहा कि शिनजियांग रेलवे विभाग ने तुरंत परिचालन बंद कर दिया और भूकंप से 27 ट्रेनें प्रभावित हुईं।

चीन के भूकंप प्रशासन ने कहा कि उसने तुरंत भूकंप राहत मुख्यालय के कार्यालय और आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय के साथ मिलकर आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवाओं को सक्रिय कर दिया, और स्थानीय बचाव प्रयासों का मार्गदर्शन करने के लिए एक समूह भेजा। earthquake today india, earthquake today india

शिन्हुआ कि चीन के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने कहा कि कई विभागों ने राहत प्रयासों का समन्वय किया, सूती तंबू, कोट, रजाई, गद्दे, फोल्डिंग बेड और हीटिंग स्टोव प्रदान किए।

कजाकिस्तान के सबसे बड़े शहर, अल्माटी में, निवासी अपने घरों से भाग गए और ठंड के मौसम के बावजूद बाहर एकत्र हुए, कुछ ने पायजामा और चप्पलें पहन रखी थीं। किसी नुकसान की सूचना नहीं है. साथ ही करीब 30 मिनट बाद भी झटके उज्बेकिस्तान में भी महसूस किए गए।, earthquake today ,earthquake aaj tak

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *